जिम्मेदारों ने प्रधानमंत्री आवास योजना में अपात्रों को दिया लाभ, सरकार के नियम दरकिनार

जिम्मेदारों ने प्रधानमंत्री आवास योजना में अपात्रों को दिया लाभ, सरकार के नियम दरकिनार


आम आदमी पार्टी ने लगाया आरोप : नगर पालिका परिषद सिहोरा में पीएम आवास योजना में जमकर हुआ भ्रष्टाचार, मामले की निष्पक्ष जांच को लेकर एसडीएम के नाम तहसीलदार को सौंपा गया

सिहोरा

सूचना के अधिकार के अंतर्गत प्राप्त जानकारी अनुसार नगर पालिका परिषद सिहोरा वर्ष 2015 से प्रारंभ हुई केन्द्र सरकार की जनहितेशी योजना
प्रधानमंत्री आवास  के क्रियान्वयन में नगर पालिका परिषद सिहोरा में जिम्मेदारों द्वारा अयोग्य लोगों को इस योजना का लाभ पहुचाया गया है। शासन के दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया गया, जमकर भ्रष्टाचार किया गया। यह आरोप आम आदमी पार्टी ने लगाते हुए पूरे मामले की निष्पक्ष जांच को लेकर एसडीएम सिहोरा के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

 आम आदमी पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष संतोष वर्मा
मनोज जैन,अमजद मंसूरी, राजेश चौबे ,राजाराम पहारिया, ओमप्रकाश पटैल, नासिर खान,राजू खान
ने बताया कि पहले से बने पक्के मकानों पर पुनः योजना का लाभ दिया गया। निवास किसी वार्ड में योजना का लाभ अन्य वार्ड में दिया गया है।  एक परिवार के लोगों को अलग अलग आवास योजना का लाभ दिया गया। नियम विरुद्ध तरीखे से सेटिंग वालों को लाभ जिम्मेदारों ने दे दिया। 

किराए से चलाए जा रहे पीएम आवास योजना के मकान

योजना से बनाये गये मकान किराये पर चलाये जा रहे है । योजना का लाभ वास्तविक परिवारों को नही दिया गया है । योजना का लाभ प्रथम मंजिल में भी दिया गया है । प्रधानमंत्री आवास योजना में की गई अनिमित्तओं की उच्च स्तरीय जांच कर , किये गये भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारी कर्मचारियों पर उचित कार्यवाही की जावे । ज्ञापन सौंपते समय आपके संजय पाठक, अमरेष पटैल, संतोश वर्मा,  जितेन्द्र श्रीवास, जमुना प्रजापति, दिनेश दीक्षित शामिल रहे।
Previous Post Next Post