प्रबुद्धजन सम्मेलन में बोले डा.बांधी -भाजपा की सरकारों ने देश का सिर ऊंचा किया




अंबिकापुर। संकल्प भवन भाजपा कार्यालय अंबिकापुर में भाजपा जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में प्रबुद्ध जन सम्मेलन संपन्न हुआ। मुख्य वक्ता के रूप में मस्तूरी विधायक एवं भाजपा के प्रवक्ता डॉ कृष्णमूर्ति बांधी ने उपस्थित अधिवक्ता, डॉक्टर, इंजीनियर एवं समाज के प्रबुद्ध जनों को संबोधित किया। 




अपने संबोधन में प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के 8 वर्ष की उपलब्धियां विषय पर प्रकाश डालते हुए श्री बांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 17 सितंबर को अपने स्वर्णिम जीवन के 72 वर्ष पूर्ण किए हैं, सेवा और समर्पण पखवाड़े के रूप में मनाया जा रहा यह समय अवधि केवल भारतीय जनता पार्टी के लिए ही नहीं बल्कि समूचे देश के लिए स्वर्णिम है क्योंकि इसी पखवाड़े के बीच 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी का जन्मदिन एवं 25 सितंबर को एकात्म मानव दर्शन के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन आता है। आज उन्होंने कहा कि एकाध घंटे में मोदी जी के व्यक्तित्व और कृतित्व का मूल्यांकन करना बहुत मुश्किल है, अपना संपूर्ण जीवन राष्ट्र समाज के लिए समर्पित कर देने वाले मोदी जी वास्तव में भारतीय लोकतंत्र के लिए एक ईश्वरीय उपहार हैं, आज हमें एक देशभक्त, कुशल शासक, एक विजनरी नेता, इमानदार राजनीतिज्ञ, लोकराज को लोकलाज के साथ चलाने वाला प्रधान सेवक, संघ का स्वयंसेवक, प्रचारक, समाजसेवी, साधक, विश्व भर में आज के भारत का उदास और समावेशी चेहरा किसी में दिखाई देता है तो वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।
मोदी के 8 साल बेमिसाल पर प्रकाश डालते हुए श्री बांधी ने कहा कि जिस दल का एकछत्र राज 50 वर्षों से रहा हो उसे लगातार दो बार से मुख्य विपक्ष की हैसियत में भी नहीं रहने देने वाले, भारत को विकसित देशों की कतार में लाकर खड़ा करने वाले, अवसरों का देश बना देने वाले जैसे दर्जनों नहीं बल्कि सैकड़ों उपलब्धियों का जिक्र एक साथ किया जा सकता है। मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने अपनी ताकत को पहचाना है हम जागरूक हुए हैं जागृत हुए हैं और चैतन्य हुए हैं। आज हमारा देश सांस्कृतिक क्रांति के उस दौर से गुजर रहा है जहां हमें अपने पूरा वैभव पर गर्व है, मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर निर्माण का राह प्रशस्त करके मोदी जी ने पिछले 600 वर्षों से भारत की दबित और सुप्त चेतना को नया आयाम दिया है, भाजपा और उससे पहले भारतीय जनसंघ के कार्यकर्ता गण जिस एक विधान एक निशान एक प्रधान के लिए जीते मरते थे, जहां डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने सर्वोच्च बलिदान दिया, आज उस कश्मीर में केसर से राष्ट्रवाद का सुगंध आ रहा है। डॉ बांधी ने आगे कहा कि मोदी जी का सबसे महत्वपूर्ण काम जिसे सदियां स्मरण रखेगी वह यह है कि देश की चेतना को झकझोर कर सनातन भारत को फिर से चैतन्य बना देना है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में मोदी जी ने उल्लेखनीय कार्य किए हैं। मोदी जी के नेतृत्व में देश ने विकसित देश की ओर कदम रखा है, पुराने समय से चले आ रहे दकियानूसी बहुत सारे कानूनों की समाप्ति, महिला सम्मान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, आंतरिक और बाह्य आक्रमण से सुरक्षा, स्वदेशी निर्माण को प्राथमिकता, वैश्विक संकट से देश को बचा कर आगे बढ़ जाना जैसे सैकड़ों और द्वितीय एवं सराहनीय कार्य मोदी जी के नेतृत्व में हुआ है। मोदी जी लंबे समय तक एक बड़े प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं, 2014 में सरकार बनाते हैं उन्होंने केंद्रीय करों में से राज्य का हिस्सा 32% से बढ़ाकर 42% कर दिया, इसी तारतम्य में छत्तीसगढ़ को केवल इस बजट में पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 8000 करोड रुपए ज्यादा मिले हैं, छत्तीसगढ़ में 9240 करोड रुपए की सड़कों का शिलान्यास एवं उद्घाटन, प्रधानमंत्री आवास, जल देने की 3300 करोड़ की योजना, आयुष्मान भारत योजना, 25 लाख उज्जवला कनेक्शन, किसान सम्मान निधि, एमएसपी के तहत हजारों करोड़ रुपए की राशि छत्तीसगढ़ को दिए जा रहे हैं, और यह सब साफ नीति और नियत के कारण मोदी जी ने कर दिखाया।
कार्यक्रम में मंच का संचालन भाजपा जिला महामंत्री अभिमन्यु गुप्ता ने किया एवं आभार का प्रदर्शन भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रशांत शंकर त्रिपाठी ने किया।
इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता पीआर कश्यप, वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल सिंह मेजर, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भारत सिंह सिसोदिया, अशोक दुबे, दिनेश प्रसाद, आर पी महंत, रामजी साहू , जेपी गुप्ता , संदीप तिवारी, राम नारायण सिंह, अरुण वर्मा, वीरेंद्र विश्वकर्मा, राजेश पुरिया, दिलीप गुप्ता, सुनील गुप्ता, नरेंद्र पांडे, उन्मेष तिवारी, राज बहादुर सिंह, दुर्गा शरण सिंह चौहान,  डॉक्टर विकास पांडे, डॉ प्रहलाद पोद्दार, अधिवक्ता शैलेंद्र सिंह, अमरेंद्र गुप्ता, अधिवक्ता अभिषेक शर्मा, धनीराम यादव, प्रबोध मिंज, त्रिलोक कपूर कुशवाहा, मंजूषा भगत, मधु चौदहा, मधुसूदन शुक्ला, रूपेश दुबे, डॉ आनंद राज सोनी, राजेंद्र जायसवाल, कुसुम सिंह, राज बहादुर सिंह, रमेश जायसवाल, उमेश अग्रवाल, अजय प्रताप सिंह, सुनील गुप्ता, राज बहादुर शास्त्री, शुभांगी बिहारे, मनीष बारी, परमवीर सिंह बाबरा, अंकित तिर्की,अनामिका पैकरा सहित अन्य प्रबुद्ध जन एवं भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post