धनतेरस पर होगी आज धनवर्षा,सज गये नगर के बाजार।

धनतेरस पर होगी आज धनवर्षा,सज गये नगर के बाजार।


सिहोरा

आज धनतेरस के साथ ही दीपावली का पर्व शुरू हो जाएगा।धनतेरस के शुभ मुहूर्त में  सिहोरा,गाँधीग्राम, गोसलपुर में जमकर खरीददारी होगी और बाजार में धन की वर्षा होगी। इसके लिए पुराने व नए बस स्टैंड, झण्डा बाजार, गौरी तिराहा, खितौला चौराहे,गाँधीग्राम बस स्टेण्ड से लेकर कमानिया गेट,साप्ताहिक बाजार स्थल पर बाजार सजकर तैयार हो गया है। धनतेरस को देखते हुए व्यापारियों ने तैयारी पूरी कर ली है।
दीपावली पर्व के लिए व्यापारी पिछले कई दिनों से तैयारियों में लगे हुए थे।आज धनतेरस धन की वर्षा होगी और हजारों रुपए का कारोबार होगा। सिहोरा,गाँधीग्राम, गोसलपुर में सराफा, कपड़ा, आटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम व मोबाइल की जमकर बिक्री होगी। वहीं कारोबारियों भी अच्छी ग्राहकी को लेकर आशांवित हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बार सराफा बाजार में  कपड़ा,आटोमोबाइल, इलेट्रॉनिक बाजार, मोबाइल बाजार में अच्छी बिक्री का अनुमान लगाया जा रहा है। सराफा बाजार में इस वर्ष सोने व चांदी के सिक्कों की मांग अधिक है। साथ ही चांदी के पायल, बिछिया  व चांदी के अन्य छोटे-छोटे समानों की बिक्री अधिक होगा। इस वर्ष सोने के आभूषण की मांग अपेक्षाकृत कम है।

 धनतेरस आज, सजेगा बाजार

 धनतेरस के दिन भीड़ अधिक होने के कारण ठीक से खरीददारी का मौका नहीं मिल पाता है। धनतेरस पर सोने चांदी की खरीदी की परंपरा रही है, जिसके चलते शुभ मुर्हूत पर सोने चांदी के आभूषण की खरीदी की जाती है। आज भी शुभ मुर्हूत देखकर लोग खरीदी करने पहुंचेगे धनतेरस के दिन भीड़ अधिक होती है। दूसरी ओर मोबाइल दुकानों में भी ग्राहकों की कतार लगने लगी है।
 बाजार में केवल एन्ड्रायड फोन का ही चलन है। कम रेन्ज में फोर जी से 5G एंड्रायड मोबाइल मिल रहे हैं। इसके चलते लोग  एंड्रायड फोन ही खरीदना पसंद कर रहे हैं। कपड़ा बाजार में भी लोगों की भीड़ उमड़ रही है। दीपावली को लेकर खरीददारी शुरू हो गई है। धनतेरस से लेकर दीपावली तक ग्राहकी अच्छी रहती है। फैंसी कपड़ों की मांग बाजार में अधिक है। इसी तरह त्यौहार को देखते हुए लोगों ने टीवी, फ्रीज व अन्य इलेक्ट्रानिक सामानों के दुकान भी सजकर तैयार हैं। दुपहिया वाहनों की धनतेरस पर भारी बिक्री का अनुमान लगाया जा रहा है।बाजार में धनतेरस से दीपावली तक दुपहिया वाहनों की बिक्री धनतेरस पर होती है।
Previous Post Next Post