कैसा निर्माण हुआ है बनते ही कमरों में आ गई सीलन कहां है ठेकेदार सिहोरा की डॉक्टर्स कॉलोनी का मामला

कैसा निर्माण हुआ है बनते ही कमरों में आ गई सीलन कहां है ठेकेदार 


बिल्डिंग के कमरों में सीलन देख विधायक ने इंजीनियर को जमकर लगाई फटकार

सिहोरा की डॉक्टर्स कॉलोनी का मामला :  1.40 करोड़ की लागत से हुआ निर्माण, मौके से नदारद रहा ठेकेदार


सिहोरा 

सिहोरा सिविल हॉस्पिटल में पदस्थ डॉक्टर और नर्सों के रहने के लिए एक करोड़ 40 लाख की लागत बनी डॉक्टर्स कॉलोनी के लोकार्पण के बाद कमरों का निरीक्षण करने के दौरान सीलन देख सिहोरा विधायक नंदनी मरावी भड़क गईं। उन्होंने निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर मौके पर मौजूद इंजीनियर को जमकर फटकार लगाई। विधायक ने इंजीनियर से कहा 'निर्माण करने वाला ठेकेदार कहां है, कैसा निर्माण हुआ है कि बनते ही जरा सी बारिश में कमरों में सीलन आने लगी। कहीं इसी डर से ठेकेदार मौके से गायब तो नहीं है'। यह बात सुनते ही इंजीनियर हक्का बक्का रह गया और कुछ जवाब ही नहीं दे पाया।



यह है मामला

दरअसल सिविल हॉस्पिटल सिहोरा में पदस्थ डॉक्टर और नर्सों के रहने के लिए मध्य प्रदेश पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम जबलपुर संभाग क्रमांक दो स्वास्थ्य विभाग योजना (द्वितीय चरण) के अंतर्गत निर्माण कार्य 2 एफ प्लस 2 जी प्लस 2 एच टाइप आवास गृह का निर्माण ठेकेदार जितेंद्र मिश्रा द्वारा किया गया था। मंगलवार को विधायक नंदनी मरावी डॉक्टर्स कॉलोनी का लोकार्पण किया। लोकार्पण के बाद विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि डॉक्टर कॉलोनी के कमरों का निरीक्षण कर रहे थे इसी दौरान उन्होंने ग्राउंड फ्लोर पर बने कमरे में सील अनदेखी और इंजीनियर को जमकर फटकार लगाते हुए ठेकेदार को तत्काल बुलाने की बात कही, लेकिन ठेकेदार मौके से नदारद रहा। 



पूरी बिल्डिंग के कमरों आ गई है सीलन

ठेकेदार ने इंतजार डॉक्टर और नर्सों के लिए तीन बिल्ड के तैयार कीं। बेमौसम बारिश में आवासों का यह हाल है दो मंजिला बिल्डिंग में हर जगह सीलन आने लगी है। कई डॉक्टर जो लोकार्पण से पहले ही यहां रहने लगे थे उनके कमरों में पानी तक टपकने लगा था।
Previous Post Next Post