प्रिंसिपल ने बच्चियों का स्कूल आना किया मुश्किल, करता था छेड़खानी और उत्पीड़न


भिलाई।छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में शिक्षा के मंदिर को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ आरोप है कि वह हाईस्कूल की बच्चियों के साथ कथित छेड़खानी करता था. उनका उत्पीड़न करता था. अब उसके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

घटना दुर्ग जिले के शांति नगर की है. यहां के जेवियर हायर सेकेंडरी स्कूल की बच्चियों ने पुलिस में प्रिंसिपल के खिलाफ छेड़खानी और उत्पीड़न करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई है. हाईस्कूल में पड़ने वाली लगभग आधा दर्जन लड़कियों का आरोप है कि उनके स्कूल का प्रिंसिपल उनके साथ कथित तौर पर छेड़खानी किया करता था. उनका उत्पीड़न किया करता था. हालत ऐसे थे कि उनका स्कूल में जाना दुश्वार हो गया था.

ये लड़कियां अपने माता-पिता के साथ सुपेला पुलिस थाने पहुंची और वहां स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया है. इसी के साथ नाबालिग बच्चों के अधिकारों की सुरक्षा करने वाले पॉक्सो कानून (Pocso) की धाराओं के तहत भी केस दर्ज किया गया है.


प्रिंसिपल के उत्पीड़न का शिकार बनी लड़कियों ने सुपेला पुलिस थाने में एक लिखित शिकायत दी. इसी के आधार पर प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल को हिरासत में ले लिया है और मामले की आगे जांच कर रही है.

दुर्ग जिले का जेवियर हायर सेकेंडरी स्कूल काफी प्रतिष्ठित माना जाता है. ऐसे में इस स्कूल को लेकर इस तरह के सवाल खड़े होने से नगर भर में चर्चा हो रही है. स्कूल के प्रिंसिपल को लेकर इस तरह के आरोप लगने से जहां शिक्षा का मंदिर शर्मसार हुआ है. वहीं इस घटना ने पूरे जिले को हिलाकर रख दिया है.
Previous Post Next Post