छत्तीसगढ़ मेडिकल स्टूडेंट को गलती सुधार के लिए मिला एक और मौका, अब इस तारीख तक खुलेगी वेबसाइट

 


छत्तीसगढ़ मेडिकल स्टूडेंट के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आई है. मेडिकल काउंसलिंग में पंजीकरण और गलती सुधार की समय सीमा को आगे बढ़ा दिया गया है. अब 28 अक्टूबर की शाम तक स्टूडेंट सुधार कर सकते हैं. इसके लिए स्वास्थ्य सचिव आर. प्रसन्ना की अध्यक्षता में हुई काउंसलिंग की बैठक में आदेश जारी किया गया है. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि 27 अक्टूबर से सभी प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में फीस की जानकारी विभाग की वेबसाइट में दी जाएगी.



गलती सुधार में 28 अक्टूबर तक का समय

दरअसल, बुधवार को रायपुर में सचिव स्वास्थ्य आर. प्रसन्ना की अध्यक्षता में काउंसलिंग कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक हुई है. इस बैठक में MD, MS, MBBS, BDS, नर्सिंग और  BPT के प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया पर विस्तार से चर्चा कर कई अहम निर्णय लिए गए हैं.




बैठक में अधिकारियों ने बताया कि कुछ विद्यार्थियों के द्वारा आवेदन करते समय की गई त्रुटियों को सुधारने के लिए ,एडिट ऑप्शन देने के लिए मांग किया गया था. इसके बाद बैठक में निर्णय लिया गया है की आवेदन में की गई कुछ गलतियों को सुधारने, एडिट करने का एक मौका दिया जाएगा. जिसमे वे गलतियों को सुधार सकेंगे. इसके लिए सॉफ्टवेयर में अपडेशन कर दिया गया है. अब पंजीयन की अंतिम तारीख 28 अक्टूबर शाम 6.30 बजे तक रहेगी.






जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

बैठक में अधिकारियों ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए है. जिसके अनुसार संचालनालय चिकित्सा शिक्षा में एक शिकायत निवारण सेल बनाया गया है. इसके डॉ. प्रवीण बंजारे ( pravnbn@gmail.com) काउंसलिंग प्रक्रिया से संबंधित और डॉ. अरविंद नेरल (dr arvind.neral@gmail.com) निजी चिकित्सा महाविद्यालयों में एडमिशन संबंधित शिकायतों का निवारण करेंगे. इसके अलावा विद्यार्थियों के विभिन्न शंकाओं के मार्गदर्शन के लिए 104 हेल्पलाइन नंबर 28 अक्टूबर से प्रारंभ किया जाएगा.



छात्रों को प्राइवेट मेडिकल कॉलेज जाने की जरूरत नहीं

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि छात्रों को अब एडमिशन की प्रक्रिया के लिए प्राइवेट मेडिकल कॉलेज जाने की जरूरत नहीं है. दो सरकारी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन की पूरी प्रक्रिया की जाएगी. इसके लिए अधिकारियों ने बताया कि रिम्स और बालाजी मेडिकल कॉलेज की काउंसलिंग की प्रक्रिया रायपुर के चिकित्सा महाविद्यालय में की जाएगी. इसके अलावा शंकराचार्य चिकित्सा महाविद्यालय की सभी प्रक्रिया दुर्ग के चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज में की जाएगी.

Previous Post Next Post