हैंडपंप उगल रहे हवा, पीएचई विभाग नहीं दे रहा ध्यान ग्राम पंचायत गोसलपुर का मामला

हैंडपंप उगल रहे हवा, पीएचई विभाग नहीं दे रहा ध्यान
ग्राम पंचायत गोसलपुर का मामला : बेफिक्र अमला, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान, इंजीनियर गायब


सिहोरा 

पीएचई कार्यालय सिहोरा के अंतर्गत ग्राम पंचायत गोसलपुर के लगभग एक दर्जन से ज्यादा हैंडपंप बिगड़े पडे हैं। ग्रामीणों की माने तो अनेक हैंडपंप तो बरसों से खराब पड़े हुए हैं। लोगों द्वारा इन हैंडपंपों को सुधारने की अनेकों बार स्थानीय ग्राम पंचायत व पीएचई विभाग सिहोरा से गुहार लगाई, परंतु हैंडपंप आज भी बिगड़े पड़े हुए हैं।
स्मरण रहे की गोसलपुर के अनेक हिस्सों में नल जल योजना से ऊपरी बसाहट में बने मकानों के नलों पर पानी न पहुंचने के कारण लोगों को पीने व निस्तार के पानी का एकमात्र सहारा हैंडपंप होते हैं, परंतु पीएचई विभाग की लापरवाही के चलते नगर के लगभग एक दर्जन हैंडपंप बिगड़े पड़े हुए हैं।


बेफिक्र अमला, विभागीय अधिकारी नहीं देते ध्यान, इंजीनियर गायब

ग्राम पंचायत गोसलपुर के अनेक वार्डों में विगत कई वर्षों से गर्मी के मौसम में हर वर्ष विकराल जल संकट से जूझना पडता है। ऊपरी मोहल्ला के निवासियों ने बताया की यहां पर नल जल योजना का पानी नहीं आता क्योंकि यह मोहल्ला ऊपरी हिस्से में बसे हैं।
इस कारण यहां पर पीने के पानी के लिए लोगों को परेशान होना पड़ता है। लोगों की मानें तो अनेक मोहल्लो में पेयजल व्यवस्था उपलब्ध कराने हैंडपंप लगवाये गये थे, परंतु पीएचई विभाग की अनदेखी के कारण नगर के अनेक हैंडपंप पानी की जगह हवा उगल रहे हैं और जबाबदार अधिकारी अनजान बने हैं।
Previous Post Next Post