एटीएम की सुरक्षा में लापरवाही, जिम्मेदार बेफिक्र

पर्याप्त कैश न निकलने से
परेशानी : एटीएम की सुरक्षा में लापरवाही, जिम्मेदार बेफिक्र


सिहोरा 

गोसलपुर में संचालित एटीएम में पिछले कई महीनों से पर्याप्त कैश न मिलने से ग्राहक बेहद परेशान हैं। उपभोक्ता नरेंद्र सिंह परिहार ने बताया की जहां एक ओर एटीएम से कैश निकालने की एक दिन की क्षमता 40 हजार होती है वही गोसलपुर के एटीएम में एक बार में मात्र 5 हजार की राशि निकलती है जिससे उपभोक्ताओं को अनावश्यक रूप से बेहद परेशान होना पड़ता है।

सुरक्षा ताक पर

नगर में संचालित एटीएम की सुरक्षा ताक पर है भगवान भरोसे एटीएम चल रहे हैं। लोगों ने बताया की यहां एटीएम सेंटर पर गंदगी व्याप्त रहती है, साथ ही यहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे बंद पड़े हुए
हैं न ही एसी चालू है और एटीएम के गेट तक ठीक-ठाक नही है। एटीएम के पास हमेशा असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है जिससे आए दिन एटीएम से कैश निकालने वाले उपभोक्ताओं के साथ ठगी हो रही
है।

लापरवाही...

एटीएम की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए थे, परंतु काफी लंबे समय से एटीएम की सुरक्षा भगवान भरोसे है। अब एटीएम का संचालन एजेंसियों को सौंप दिया गया है उनके द्वारा मनमर्जी से एटीएम का संचालन किया जा रहा है।

अपेक्षा......

इस दिशा में भारतीय स्टेट बैंक के जोनल अधिकारी से मांग की है की नगर में स्थित एटीएम की सुरक्षा को दुरुस्त किया जाए। ज्ञात हो की जहां एक ओर पूरे प्रदेश मे एटीएम से लूटपाट व ठगी की घटनाएं निरंतर बढ़ रही हैं। अधिकारियों द्वारा एटीएम का संचालन करने वाली सुरक्षा एजेंसियों को सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश दिए जा चुके है।
Previous Post Next Post