कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने किया जिला अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण.

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने किया जिला अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण.


सफाई में कमी पाये जाने पर जिम्मेदार एजेंसी पर अर्थ दण्ड लगाने के दिये निर्देश.

जबलपुर 

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने आज मंगलवार की सुबह अचानक जिला चिकित्सालय पहुँचकर अस्पताल की ओपीडी का निरीक्षण किया तथा आईसीयू सहित अस्पताल के विभिन्न वार्डों का भ्रमण कर साफ सफाई व्यवस्था का जायजा लिया । 
      कलेक्टर ने इस दौरान जिला अस्पताल की ओपीडी में चिकित्सकों और स्टॉफ की समय पर उपस्थिति सुनिश्चित करने की हिदायत दी । उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स और स्टाफ को यूनिफार्म में ही ड्यूटी पर मौजूद रहना होगा ।


     कलेक्टर डॉ इलैयाराजा ने निरुक्षण के दौरान अस्पताल के वार्डों एवं शौचालयों की साफ-सफाई में कमी दिखाई देने पर नाराजी व्यक्त की तथा इसके लिये आउटसोर्स पर नियुक्त एजेंसी पर 25 हजार रुपये का अर्थ दण्ड लगाने के निर्देश दिये । इसके साथ ही उन्होंने सफाई व्यवस्था के प्रभारी अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिये  तथा तीन दिन के भीतर व्यवस्थाओं में सुधार लाने की हिदायत दी । 
       कलेक्टर ने अस्पताल की ओपीडी सहित वार्डों के निरीक्षण के दौरान वाटर कूलर के आसपास साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की हिदायत भी दी । उन्होंने वार्डो के भीतर रिनोवेशन का कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने पर जोर देते हुये कहा कि वार्डो के बाहरी हिस्से की मरम्मत के लिये बारिश खत्म हो जाने का इंतजार किया जा सकता है । 
       डॉ इलैयाराजा ने जिला अस्पताल की चाइल्ड ब्लड ट्रांसफ्यूजन यूनिट का निरीक्षण भी किया तथा इसके सौन्दर्यीकरण करने के जरूरत बताते हुये प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिये । निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अस्पताल की ओपीडी में सूचना पटल पर डॉक्टर्स की ड्यूटी और वार्डो में उनके भ्रमण के समय के बारे में सूचना प्रदर्शित करने के निर्देश भी दिये । कलेक्टर के जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ संजय मिश्रा, सिविल सर्जन डॉ आर के चौधरी एवं आरएमओ डॉ पंकज ग्रोवर भी उपस्थित थे ।
Previous Post Next Post