गाजे-बाजे के साथ हितग्राहियों को कराया गया गृह प्रवेश, खुद के घर का सपना हुआ पूरा

गाजे-बाजे के साथ हितग्राहियों को कराया गया गृह प्रवेश, खुद के घर का सपना हुआ पूरा


पीएम मोदी ने दिया दीपावली का उपहार : पीएम आवास योजना के तहत जनपद पंचायत सिहोरा में 1706 हितग्राहियों ने किया गृह प्रवेशम 

सिहोरा 

धनतेरस के दिन (शनिवार) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब परिवारों को दीपावली का सबसे बड़ा तोहफा दिया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्तनी कार्यक्रम के माध्यम से 451000 हितग्राहियों के आवासों का प्रदेश में गृह प्रवेश कराया। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को गाजे-बाजे और फूल माला पूजन पाठ के साथ ग्रामीण जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में गृह प्रवेश कराया गया। जनपद पंचायत सिहोरा की 59 ग्राम पंचायतों के 125 गांव में लगभग 1706 हितग्राहियों के खुद के घर का सपना पूरा हुआ। 


ग्राम पंचायत मझगवां में जनपद स्तरीय कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों के साथ जनपद पंचायत सिहोरा के प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जितेंद्र गुप्ता, मंडल अध्यक्ष पवन गुप्ता, सरपंच मधु पटेल, पंचायत समन्वयक रामचरण पटेल, एडीईओ आनंद बहादुर सचिव राम शंकर विश्वकर्मा रोजगार सहायक अंजना पटेल एवं ग्राम वासियों की उपस्थिति में गरिमा पूर्ण गृह प्रवेश कार्यक्रम में 71 हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया। सबसे अधिक ग्राम पंचायत अगरिया में 75 हितग्राही, पंचायत गोसलपुर में 68 हितग्राहियों ने गृह प्रवेश किया।


12753 का लक्ष्य, 12077 आवास हुए पूर्ण

ब्लॉक समन्वयक अमर सिंह पटवा ने बताया कि पुराने आवासों में वर्ष 2016-17 से वर्ष 2021-22 तक 12753 का लक्ष्य प्राप्त हुआ था जिसमें 12077 आवास पूर्ण कर लिए गए हैं। इस वर्ष आवास प्लस में 2613 आवासों का टारगेट था जिसमें 738 आवास वर्तमान में पूर्ण कर लिए गए हैं।
Previous Post Next Post