विधायक, नगर पालिका अध्यक्ष ने लिया विसर्जन स्थल खितौला हिरण नदी घाट का जायजा

विधायक, नगर पालिका अध्यक्ष ने लिया विसर्जन स्थल खितौला हिरण नदी घाट का जायजा


प्रशासनिक अधिकारियों को दिए व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश


बुधवार को चल समारोह के बाद प्रतिमाओं का होगा विसर्जन


सिहोरा 

सिहोरा विधायक नंदनी मरावी और नगर पालिका सिहोरा अध्यक्ष संध्या दिलीप दुबे मंगलवार शाम खितौला हिरण नदी घाट विसर्जन स्थल का जायजा लेने पहुंची। विसर्जन स्थल का निरीक्षण करने के बाद जनप्रतिनिधियों ने मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को कुछ कमियों को दुरुस्त करने के तत्काल निर्देश दिए। 



मालूम रहे कि मंगलवार दोपहर बारिश के बाद विसर्जन स्थल के पहुंच मार्ग पर मिट्टी के चलते फिसलन होने लगी थी। ऐसे में विसर्जन स्थल पर पहुंचने वाली दुर्गा प्रतिमाओं कुल आने वाले ट्रैक्टर और दूसरे वाहनों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता था। जनप्रतिनिधियों ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी लक्ष्मण सारस को निर्देशित किया कि विसर्जन स्थल पहुंच मार्ग पर मोरम डलवा कर इसे दुरुस्त करें ताकि दुर्गा प्रतिमाएं लेकर पहुंचने वाली दुर्गोत्सव समिति के पदाधिकारियों को प्रतिमा ले जाने में दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। मौके पर एसडीएम सिहोरा आशीष पांडे, उपयंत्री देवेंद्र व्यास, पार्षद अंकुश नायक, शारदा बर्मन, पूर्व पार्षद ज्योति पटेल, नायला खान, शैलेंद्र दुबे, एसडीओपी सिहोरा भावना मरावी, टीआई खितौला जे. मसराम मौजूद रहे।


दशहरा चल समारोह आज, जनप्रतिनिधि प्रतिमाओं का पूजन कर जल विहार के लिए करेंगे रवाना

शारदेय नवरात्र के समापन के बाद बुधवार को सिहोरा का दशहरा चल समारोह नए बस स्टैंड से प्रारंभ होगा। पुराने बस स्टैंड में जनप्रतिनिधि नगर दुर्गोत्सव समिति के पदाधिकारी प्रतिमाओं का पूजन अर्चन कर जलविहार के लिए रवाना करेंगे। दोपहर बाद से ही प्रतिमाओं के पहुंचने का क्रम नए बस स्टैंड में शुरू हो जाएगा और उन्हें क्रमानुसार नंबर प्रदान किए जाएंगे। 



चाक-चौबंद रहेगी पुलिस की व्यवस्था चप्पे-चप्पे पर नजर

दशहरा चल समारोह के के साथ पुलिस और प्रशासन का अमला पूरी तरह मुस्तैद रहेगा। एसडीओपी शिवरा भावना मरावी के मुताबिक सिहोरा और खितौला पुलिस थाने के अमले के अलावा अतिरिक्त बल दशहरा चल समारोह के चप्पे-चप्पे पर नजर रखेगा। अलग-अलग चेकपॉइंट्स पर वाहनों की आवाजाही और भीड़ को नियंत्रित करने हमले की तैनाती रहेगी। इसके साथ ही प्रशासनिक अमला एसबीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार राजस्व विभाग का अमला पूरे समय शहर में भ्रमण करेगा।
Previous Post Next Post