अनदेखी : अधर में लटके सुलभ कांप्लेक्स के निर्माण कार्य जनपद पंचायत सिहोरा

अनदेखी : अधर में लटके सुलभ कांप्लेक्स के निर्माण कार्य


जनपद पंचायत सिहोरा के पंचायत विभाग के अधिकारी बेफिक्र

लोगों को हो रही असुविधा : कछुआ गति से चल रहा काम

सिहोरा 

जनपद पंचायत सिहोरा के अंतर्गत अनेक ग्राम पंचायतों में स्थानीय पंचायतों द्वारा बनाया जा रहे सुलभ कांप्लेक्स साल गुजर जाने के बाबजूद भी अधूरे पड़े हुये हैं। आपको बता दें की पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा समग्र स्वच्छता अभियान के तहत बड़ी ग्राम पंचायतों में सामुदायिक स्वच्छता परिसर का निर्माण 15वें वित्त, स्वच्छ भारत
अभियान एवं मनरेगा योजना के तहत तीनों विभागों से मिलाकर चार लाख चौबालिस हजार रूपये की राशि से यह कार्य होना था, परंतु सालभर गुजर जाने के बावजूद भी पंचायत विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की अनदेखी के कारण निर्माण कार्य अधूरे पड़े हैं।

घटिया सामग्री एवं भ्रष्टाचार के भी आरोप आए सामने
गौरतलब है की जनपद पंचायत सिहोरा के अंतर्गत निर्माणाधीन 80 फ़ीसदी सामुदायिक स्वच्छता परिसर आधे अधूरे पड़े हुए हैं। जबकि उक्त निर्माण कार्य विभाग की प्राथमिकता में थे। परंतु जनपद पंचायत सिहोरा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व संबंधित निर्माण एजेंसी उपयंत्रियों की लापरवाही के कारण जनपद के तहत निर्माणाधीन सुलभ कॉन्प्लेक्स आज भी आधे अधूरे स्थिति में पड़े हुए हैं। जिससे आम जनमानस को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वही अनेक सुलभ कॉन्प्लेक्स निर्माण कार्यों में घटिया सामग्री व भ्रष्टाचार के आरोप भी सामने आए हैं।


वरिष्ठ अधिकारी नहीं करते मॉनिटरिंग

 ग्रामीणों का आरोप है की वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा मॉनिटरिंग न करने के कारण कछुआ गति से सुलभ कांपलेक्स के निर्माण कार्य चल रहे हैं, जहां एक ओर प्रदेश की सरकार ने तीव्र गति से निर्माण कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए हैं, वही जनपद पंचायत सिहोरा के वरिष्ठ अधिकारियों की हठधर्मिता व लापरवाही के चलते अनेक निर्माण कार्य कछुआ गति से चल रहे हैं। जिससे लोगों में बेहद आक्रोश है लोगों ने इस दिशा में जिला पंचायत जबलपुर की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सलोनी सिडाना से ध्यान देने की मांग की है।
Previous Post Next Post