बीएलओ मतदान केंद्र में डोर टू डोर करें सर्वे, 18 वर्ष पूर्ण करने वाले मतदाता मतदान से न हों वंचित

बीएलओ मतदान केंद्र में डोर टू डोर करें सर्वे, 18 वर्ष पूर्ण करने वाले मतदाता मतदान से न हों वंचित


निर्वाचक नामावली का प्रारूप प्रकाशित : सिहोरा विधानसभा क्रमांक 102 अनु विभाग में बीएलओ को अधिकारियों ने दिए कड़े निर्देश


सिहोरा 

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 1 जनवरी 2023 की अर्हता तिथि को दृष्टिगत रखते हुए निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत बुधवार को आम नागरिकों के अवलोकनार्थ निर्वाचक नामावली का प्रारूप प्रकाशन सिहोरा विधानसभा क्रमांक 102 के 282 मतदान केंद्रों पर किया गया। सिहोरा अनु विभाग के बीएलओ की बैठक में तहसीलदार राकेश चौरसिया ने सुपरवाइजर और बीएलओ को निर्देशित किया कि वे डोर टू डोर सर्वे करें और यह सुनिश्चित करें कि 18 वर्ष पूर्ण कर चुका कोई भी व्यक्ति मतदाता सूची में नाम जोड़ने से न चूके। 



मतदान केंद्र पर विशेष कैंप में बीएलओ की उपस्थिति अनिवार्य रहेगी बीएलओ द्वारा नए नाम जोड़ने काटने एवं संशोधन करने की प्रक्रिया लगातार चलती रहेगी इसके तहत 12 नवंबर एवं 13 नवंबर 2022 एवं 19 नवंबर और 20 नवंबर 2022 को विशेष कैंप आयोजित किए जाएंगे। बीएलओ 1 जनवरी 2023, 1 अप्रैल 2023, 1 जुलाई 2023 एवं 1 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष पूर्ण करने वाले व्यक्ति की विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए आवेदन कर सकेंगे।

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने मतदाताओं को करें जागरूक, ऑनलाइन भी जुड़ सकते हैं मतदाता सूची में नाम

तहसीलदार राकेश चौरसिया बीएलओ सुपरवाइजर को निर्देशित किया कि वे मतदाता सूची में मतदाताओं का नाम जुड़वाने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाएं साथ ही मतदाता ऑनलाइन माध्यम से भी मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा सकते हैं वोटर पोर्टल डॉट ईसीआई डॉट जीओवी डॉट इन, एनव्हीएसपी डॉट इन, वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से भी मतदाता अपना नाम ऑनलाइन मतदाता सूची में दर्ज करा सकते हैं। बीएलओ द्वारा ब्लैक एंड वाइट फोटो जो शेष रह गई है वह गरुड़ ऐप से फोटो का निराकरण करना भी सुनिश्चित करेंगे।
Previous Post Next Post