राजस्व और कृषि विभाग का अमला पहुंचा विपणन संघ गोदाम में, व्यवस्थित तरीके से किसानों को बंटवाई खाद

राजस्व और कृषि विभाग का अमला पहुंचा विपणन संघ गोदाम में, व्यवस्थित तरीके से किसानों को बंटवाई खाद


एसडीएम सिहोरा ने विभागीय अमले को उतारा मैदान में, केंद्रों और निजी दुकानों में लगाई ड्यूटी, वितरण से लेकर समाप्ति तक रहेंगे तैनात

सिहोरा

डीएपी और यूरिया के वितरण में चल रही मारामारी के बीच विपणन संघ स्थित गोदाम में राजस्व और कृषि विभाग का अमला पहुंचा। गोदाम में उपलब्ध यूरिया डीएपी की उपलब्धता और किसानों की संख्या को देखते हुए व्यवस्थित तरीके से खाद वितरण की सुचारू रूप से व्यवस्था बनाई। खाद वितरण में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए सिहोरा एसडीएम आशीष पांडे ने राजस्व और कृषि अमले को लगा दिया है।

एसडीएम पांडे ने बताया कि सिहोरा राजस्व अनुभाग के अंतर्गत आने वाले सिहोरा और  मझौली तहसील के विपणन संघ के गोदाम में राजस्व एवं कृषि विभाग के अमले को खाद वितरण की शुरुआत से लेकर समाप्ति तक व्यवस्था बनाने के लिए लगाया गया है, ताकि किसी भी तरह की गड़बड़ी ना होने पाए। 


निजी दुकानदार अधिक दामों पर बेचते पाए गए खाद तो होगी कड़ी कार्रवाई, लाइसेंस निरस्त

एसडीएम ने बताया कि विपणन संघ शिवपुरा के गोदाम के अलावा सिहोरा और मझौली में 37 निजी दुकानदार डीएपी और यूरिया की बिक्री कर रहे हैं। इन दुकानों पर भी राजस्व और कृषि विभाग के अमले की तैनाती की गई है। प्रत्येक दुकान में तीन-तीन ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी और पटवारी को तैनात किया गया है। 


अधिक दामों पर खाद्य करें कि सीधे दें किसान सूचना

एसडीएम ने बताया कि शासन ने डीएपी और यूरिया के जो भी दाम निर्धारित किए हैं यदि उससे अधिक दामों पर विपणन संघ के गोदाम और यदि निजी दुकानदार डीएपी और यूरिया भेजते हैं तो इसकी सूचना तत्काल किसानों ने सीधे दे सकते हैं। ऐसे दुकानदारों पर तत्काल कड़ी कार्रवाई करते हुए उनका लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। इसके साथ ही निजी दुकानदारों के पास कितना स्टाट उपलब्ध है और कितना डीएपी और यूरिया उन्होंने भेजा है इसकी भी जांच लगातार जारी रहेगी।
Previous Post Next Post