बेजुबान बछड़ों को बेरहमी से नथुने बांध कर ले जा रहे थे आयशर वाहन से

बेजुबान बछड़ों को बेरहमी से नथुने बांध कर ले जा रहे थे आयशर वाहन से


नेशनल हाईवे 30 घाट सिमरिया में खितौला पुलिस ने पकड़ा : वाहन को किया जप्त, पशु क्रूरता अधिनियम का प्रकरण दर्ज

सिहोरा

बेजुबान मवेशियों (बछड़ों) के नथुने रस्सी से बांधकर बेरहमी से आयशर वाहन से ले जाया जा रहा था। गश्त के दौरान खितौला पुलिस ने नेशनल हाईवे 30 घाट सिमरिया के पास संबंधित वाहन को रोका। पुलिस ने जैसे ही आईसर वाहन से तिरपाल हटाई तो भोच्चक रह गई। बछड़ों को बेरहमी से आईसर में भूसे की तरह भरा गया था। पुलिस ने संबंधित वाहन को जप्त करते हुए। 29 नग बछड़ों को कब्जे में लेते हुए आयशर वाहन चालक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम का मामला दर्ज किया है।


एएसआई विष्णु शुक्ला के मुताबिक शाम करीब 4:00 बजे के लगभग नेशनल हाईवे 30 पर व्यस्त चल रही थी। इसी दौरान कटनी तरफ से एक संदिग्ध आइसर वाहन आता दिखा। पुलिस ने वाहन को रोका और ऊपर ढली तिरपाल को जैसे ही खोला तो बेजुबान बछड़ों को बेरहमी से नथुने बांधकर ले जाया जा रहा था। 


चालक के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण

आईसर वाहन से पुलिस ने 29 नग बछड़ों को अपने कब्जे में लेते हुए आईसर वाहन के चालक रोहित अहिरवार (36) सिवनी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 (ग) के तहत प्रकरण दर्ज दर्ज किया है। सभी 29 नग बछड़ों को गोसलपुर स्थित विद्यासागर सेवाश्रम समिति द्वारा संचालित गौशाला भेजा गया। जहां डॉक्टर नीता मनोचा खंड पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता मनोचा खंड पशु चिकित्सा अधिकारी सिहोरा ने बछड़ों का चिकित्सकीय परीक्षण कर उपचार किया।
Previous Post Next Post