स्कूलों में सर्पदंश की घटना से बच्चों में दहशत

स्कूलों में सर्पदंश की घटना से बच्चों में दहशत




गांधीग्राम हाई स्कूल की खिड़कियां जंगली झाड़ियों से पटी, जहरीले जीव-जंतु कर चुके हैं प्रवेश
गुनहरू हाई स्कूल में शनिवार को सर्पदंश से पांचवी के छात्र की हो गई थी मौत 

सिहोरा 

 सिहोरा विकासखंड के गुनहरू शासकीय शाला में पांचवीं में पढ़ने वाले छात्र आशु झारिया (12) की शनिवार को सर्पदंश से हुई मौत से गांधीग्राम के बच्चे दहशत में हैं। विदित हो कि गांधीधाम शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चारों ओर से जंगली झाड़ियों से  घिरा हुआ है।  विद्यालयों की खिड़कियों से लगी हुई जंगली झाड़ियों की हाइट 3 से 4 फुट हैं। जिन से जहरीले जीव जंतु विद्यालय में प्रवेश कर जाते हैं।


जिसके कारण आए दिन विद्यालय के अंदर जहरीले जीव जंतु घुस आते हैं, सितंबर के महीने में भी एक जहरीला कोबरा विद्यालय के एक कक्ष में आ गया था। जिसके कारण हफ्तों वहां पर क्लास  नहीं लगी थी और अभी हाल ही में विद्यालय में एक स्नेक वाईपर प्रजाति का सर्प आ गया था। जिसे स्कूल प्रबंधन द्वारा स्थानीय लोगों से मरवा  दिया गया था। पालको एवं बच्चों का कहना है कि यदि विद्यालय के आसपास की जंगली झाड़ियों को कटवा दिया जाए एवं कीटनाशकों का नियमित छिड़काव हो तो जहरीले जीव जंतु विद्यालय में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

हर पल बच्चों में रहता है एक अनजान डर

 जहरीले जीव जंतुओं के डर से बच्चों का मन पढ़ाई से भटकता है एवं हर पल एक अनजाना भय बना रहता है। ग्राम के नारायण सिंह ठाकुर हरि चौरसिया रामचरण चौरसिया राजकुमार यादव शैंकी चौरसिया शेख रफीक मंसूरी  सुग्रीव कोल सरजू कोल आदि ने विज्ञप्ति के माध्यम से विद्यालय के आसपास की कटीली झाड़ियों को कटवाने की उच्चाधिकारियों से अपील की है।
Previous Post Next Post