हजारों विद्युत उपभोक्ता मीटर बदलवाने परेशान कार्यालय में मांग के हिसाब से नहीं मिल रहे मीटर

हजारों विद्युत उपभोक्ता मीटर बदलवाने  परेशान 
कार्यालय में मांग के हिसाब से नहीं मिल रहे मीटर



सिहोरा 

सिहोरा तहसील के अंतर्गत संचालित मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी सिहोरा डिवीजन के अंतर्गत सबसे पुरानी और सबसे बड़ी गोसलपुर डीसी में विद्युत उपभोक्ता अपने घरेलू व व्यवसायिक खराब विद्युत मीटरो को बदलवाने हेतु विद्युत मंडल कार्यालय गोसलपुर के चक्कर लगा लगा कर परेशान हैं, परंतु मीटर नहीं बदले जा रहे हैं। 

विद्युत उपभोक्ताओं ने कार्यालय में लिखित आवेदन विद्युत हेल्पलाइन 1912 में शिकायत दर्ज करा कर व ऑनलाइन आवेदन कर अनेकों बार विद्युत अमले से आरजू मिननत कर चुके हैं। परंतु जिला मुख्यालय से पर्याप्त मात्रा में मीटर न मिलने के कारण उपभोक्ताओं के समय पर मीटर नहीं बदले जा रहे हैं जिस कारण विद्युत कंपनी की संशोधित नियमावली के तहत स्वीकृत भार के हिसाब से बंद मीटरों के भारी-भरकम एवरेज बिजली बिलों को चुकाने में विद्युत उपभोक्ताओं की कमर टूट रही है जिस कारण उपभोक्ता अपने दुकान मकान और प्रतिष्ठान पर नया मीटर लगाने का आवेदन तो कर चुके हैं, परंतु वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा मीटर लगाने के प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। बताया जाता है की गोसलपुर विद्युत मंडल के अंतर्गत लगभग 500 विद्युत उपभोक्ताओं के मीटर बदले जाना है परंतु ऊंट के मुंह में जीरा के समान डिवीजन कार्यालय सिहोरा से मीटर दिए जा रहे हैं जिस कारण विद्युत उपभोक्ता बेहद परेशान है। मजबूरी में उन्हें भारी भरकम बिल  चुकाना पड़ रहा है जहां एक और विद्युत वितरण कंपनी के उच्च पदस्थ अधिकारियों द्वारा मीटर बदलवाने की व्यवस्था को सरलीकरण किया गया है। ऑनलाइन आवेदन के 24 घंटे के अंदर मीटर बदलने का दावा करने वाली कंपनियों में आज स्थिति यह है की लोग दो दो महीने से भटक रहे हैं और उनके मीटर नहीं बदले जा रहे हैं लोगों ने इस दिशा में मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक से ध्यान देने की मांग की है
इनका कहना 

विद्युत उपभोक्ताओं के मीटर बदले जा रहे मांग के आधार पर मीटर प्रदान किए जा रहे हैं।

अमित विश्वकर्मा, कार्यपालन अभियंता सिहोरा

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