देवरीखुर्द में धर्मांतरण के लिए ब्रेनवाॅश:झाड़-फूंक के नाम धर्म परिवर्तन का आरोप, बीपी सिंह बोले प्रशासन ऐसे लोगो पर करे कार्यवाही नहीं तो होगा आंदोलन




विवेक देशमुख

बिलासपुर।  सरकार की ओर से धर्मांतरण को रोकने के लिए कानून बना दिया गया है, बावजूद इसके कुछ लोग चोरी छुटे धर्मांतरण को अंजाम देने में लगे हुए है। देवरीखुर्द के वार्ड 43 के वसुंधरा गली में मकान किराए में लेकर गुरुवार की शाम प्रार्थना सभा के बहाने धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है। देवरीखुर्द के समीप एक मकान में बनाए गए एक घर प्रार्थना सभा के बहाने बुलाए गए लोगों के धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत हिदू संगठनों ने पुलिस से की, तो बताए गए स्थान पर छापेमारी की गई। 
इस दौरान वहां अफरातफरी मच गई। प्रार्थना सभा में शामिल लोगों ने पुलिस का विरोध किया, लेकिन किसी की एक न चली। इस कार्रवाई का विरोध करने वाले युवकों को पुलिस अपने साथ थाने ले गई धर्म जागरण जिला समन्वयक बीपी सिंह  ने आरोप लगाया है कि मतांतरण की सूचना पर वहां पहंचे तो काफी संख्या में महिलाएं व पुरुष मौजूद मिले। प्रार्थना सभा के दौरान मतांतरण का प्रयास किया जा रहा था और हिदू देवी-देवताओं के बारे में अनर्गल बातें कही जा रही थीं। कुछ लोगो को  लालच देकर मत परिवर्तन की सलाह दी गई। स्थानीय लोगों के अनुसार यहां पर काफी दिनों से घर में लोगों को जुटाकर इस प्रकार का आयोजन होता रहता है।

देवरीखुर्द में बड़े पैमाने पर हो रहा मतांतरण 

मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों देवरीखुर्द में बड़ी संख्या में मत अंतरण का खेल किया जा रहा है पुरानी दारु भट्टी के सामने देवरीखुर्द के बरखदान सहित कुछ अन्य इलाकों में प्रार्थना सभा के नाम पर इन दिनों मत अंतरण का खेल जारी है इस संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार इन लोगों द्वारा आसपास के गरीब मजदूर लोगों को प्रार्थना सभा में बुलाकर वह हिंदू देवी देवताओं के बारे में भड़का कर मत अंतरण कराया जा रहा है

धर्म जागरण जिला प्रमुख बी पी सिंह ने बयान जारी कर ऐसे गैर कानूनी कार्य करने वालो को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है ये बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जाएगा अगर समय रहते प्रशासन इन गैर कानूनी चंगाई सभा, प्रार्थना सभा और धर्मांतरण पर रोक नही लगाती है तो होने वाली दुष्परिणाम की जिम्मेदारी प्रशासन की होगी । देवरी खुर्द के मामले में सिंह ने मकान मालिक को साफ चेतावनी दी मकान को खाली कराइए और आगे से किसी भी गैर कानूनी कार्य के लिऐ मकान देने पर आप पर भी कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
Previous Post Next Post
Wee News