कालिंद्री इस्पात ने नववर्ष के आगमन पर उपहार स्वरूप दिया ग्राम पंचायतों को स्ट्रीट लाइट और एंबुलेंस की सुविधा।




विवेक देशमुख

मस्तूरी।कालिंद्री इस्पात प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बेलपान के द्वारा गुरुवार को अधिनस्थ ग्राम पंचायतो को स्ट्रीट लाइट एवं एंबुलेंस प्रदान किया गया। अब क्षेत्र के हर गांव बिजली की रोशनी से जगमग हो आएगा।
जनपद पंचायत क्षेत्र के अधिनस्थ स्थित ग्राम पंचायत कोकड़ी के आश्रित ग्राम बेलपान में स्थापित कालिंद्री इस्पात प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने अपने आसपास के 10 ग्राम पंचायत मानिकचौरी, कोकड़ी, गोबरी, भटचौरा,आमगांव, बहतरा, जैतपुरी, मनवा,रहटाटोर एवं रैलहा को 40-40 स्ट्रीट लाइट प्रदान किया गया। साथ ही इन ग्राम पंचायतों में आपातकालीन स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की उद्देश्य से एक एंबुलेंस भी दिया गया है। जिसका संचालन आगामी दिनों से स्वास्थ्य केंद्र मस्तूरी के द्वारा किया जाएगा।
ज्ञात हो कि 2 माह पूर्व क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं ग्रामवासियों द्वारा विभिन्न प्रकार की मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर कालिंद्री इस्पात संयंत्र को बंद करवा दिए थे।इस पर प्रबंधन क्षेत्रीय व आंदोलनकारियों से के बीच बातचीत हुई जिस पर आंदोलनकारियों की 19 प्रकार की मांग पर प्रबंधन सहमति जताई थी । इसी परिप्रेक्ष्य में स्ट्रीट लाइट व एंबुलेंस की पूर्ति की गई और शेष मांग की प्रक्रिया जारी है जिसे भी भविष्य में शीघ्र ही पूरी करने की बात इस्पात के एमडी आनंद कुमार सिंघानिया ने किया । इस अवसर पर संबंधित पंचायत के सरपंच, ग्रामवासी तथा संयंत्र स्टॉप गण उपस्थित थे ।
Previous Post Next Post
Wee News