बैंक में आधार लिंक होने के बावजूद नहीं हो पा रहे हैं स्लॉट बुक, अन्नदाता परेशान

बैंक में आधार लिंक होने के बावजूद नहीं हो पा रहे हैं स्लॉट बुक,  अन्नदाता परेशान


धान खरीदी प्रक्रिया में मनपसंद उपार्जन केंद्र चुनना किसानों के लिए बना मुसीबत


मझौली

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी दिनांक 28 नवंबर से प्रारंभ हो चुकी है। शासन ने किसानों की सुविधा को देखते हुए अपना मनपसंद उपार्जन केंद्र चुनने के लिए स्लॉट  बुक करने की सुविधा उपलब्ध कराई है, परंतु यही स्लॉट बुक करने की प्रक्रिया किसानों के लिए समस्या का कारण बन गई है। किसान बैंक और समिति के चक्कर लगाकर लगातार परेशान हो रहा है। एक ओर किसान अपने संबंधित बैंक में जाकर अपना आधार लिंक एवं ई-केवाईसी करा कर जब स्लॉट बुक करने के लिए जाता है तो आधार लिंक न होना बताया जाता है। इस प्रकार का मैसेज पाकर किसान हताश और परेशान हो रहा है।

 किसान की समस्या को समझने वाला एवं दूर करने वाला कोई जवाबदार व्यक्ति नहीं है जो समस्या का समाधान किसान को बता सके। किसान रवि कोष्टा, उमाबाई,  नीलेश के द्वारा बताया गया कि उन्होंने स्वयं बैंक में जाकर अपना आधार लिंक कराया, परंतु जब वह स्लॉट बुक कराने गए तो मैसेज में आधार लिंक न होना कारण बताया गया जिससे उनका स्लॉट बुक नहीं हो पाया। जिससे कि किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी प्रकार से एक बार में केवल 99 कुंटल धान का प्लाट ही बुक हो पा रहा है। दूसरी दिनांक में स्लॉट बुक करने पर आपके द्वारा स्लॉट बुक कर लिया गया है यह जानकारी किसानों को प्राप्त हो रही है। किसान अपनी धान की उपज किस प्रकार से बेचेगा, इसकी चिंता भी किसान को बनी हुई है। यह भी एक गंभीर समस्या किसानों के सामने बनी हुई है।

अन्नपूर्णा  वेयर हाउस धनवाही में हुआ धान खरीदी केंद्र का शुभारंभ : 

अन्नपूर्णा विहार हाउस में सोमवार को धान खरीदी कार्य का शुभारंभ किया गया। उद्घाटन समारोह में विधायक प्रतिनिधि राजेंद्र चौरसिया, पश्चिम मंडल अध्यक्ष मुकेश सेन, जिला सहकारी बैंक मैनेजर देवेंद्र यादव, परमेश्वर सिंह, सुरेंद्र कुमार दुबे, आनंद जैन बृजेश राजपूत समिति प्रबंधक राजेंद्र सिंह नरेंद्र गुप्ता परमेश्वर सिंह के साथ बड़ी संख्या में किसान उपस्थित रहे
Previous Post Next Post
Wee News