75 परिवारों के विस्थापन में अटका अरुणाम घोष स्टेडियम का विस्तारीकरण

75 परिवारों के विस्थापन में अटका अरुणाम घोष स्टेडियम का विस्तारीकरण


विधायक नंदनी मरावी ने  विधानसभा में राजस्व मंत्री से पूछा सवाल 

सिहोरा

सिहोरा विधायक श्रीमती नंदनी मरावी ने सिहोरा के अरुणाम घोष स्टेडियम के विस्तारीकरण पर विधानसभा प्रश्न क्रमांक 929 के माध्यम से पूछा है कि स्टेडियम के विस्तारीकरण के लिए कराए गए सर्वे में प्रभावित 75 परिवार पाए गए थे, उन परिवारों का विस्थापन होना था उक्त कार्यवाही प्रचलित है । विधानसभा प्रश्न के माध्यम से श्रीमती नंदनी मरावी ने राजस्व मंत्री से यह पूछा है कि काफी समय व्यतीत हो जाने के बाद भी उक्त परिवारों के विस्थापन की कार्यवाही आज तक क्यों नहीं की गई। खेल प्रतिभाओं की मांग के अनुरूप स्टेडियम का विस्तारीकरण नहीं हो पा रहा है। कब तक प्रभावित परिवारों का विस्थापन का स्टेडियम का विस्तारीकरण कर दिया जाएगा।
उक्त  प्रश्न के उत्तर में राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सिहोरा के न्यायालयीन मामला क्रमांक 0001 अ. 59/2022..23  में कलेक्टर जबलपुर के आदेशानुसार भूमि खसरा नंबर 522/1 रकबा 1.00 हेक्टेयर एवं खसरा नंबर 1360 रकबा 1.00 हेक्टेयर का विस्थापन हेतु आबादी मद में परिवर्तन किया जा चुका है। उक्त भूमि का सीमांकन एवं अग्रेतर कार्यवाही मुख्य नगरपालिका अधिकारी सिहोरा सौंपी गई है। उक्त भूमि में विस्थापन हेतु लेआउट 14 के कारवाही प्रगतिशील है। अरुणाम घोष स्टेडियम सिहोरा के विस्तारीकरण हेतु ग्राम मनसकरा स्थित खसरा न 480/3 रकवा 0.409 हेक्टे.कुल रकवा 1.210 हेक्टेयर है।ग्राम मनसकरा स्थित खसरा नंबर 480/3 दिनांक 26 नवंबर 2022 को सीमांकन कर नगरपालिका सिहोरा को सौंपी गई। इस प्रकार अरुणाम घोष स्टेडियम विस्तारीकरण हेतु भूमि प्रस्तावित है।
परिवारों के विस्थापन हेतु जनप्रतिनिधियों एवं नगर पालिका अधिकारी सिहोरा द्वारा दिनांक 18 11 2022 को जनसुनवाई आयोजित की गई एवं विस्थापन की मूलभूत सुविधाओं की जानकारी दी गई। विस्थापन की कार्रवाई शीघ्र पूर्ण किए जाने हेतु नगरपालिका स्तर पर कार्रवाई प्रगतिशील है।
Previous Post Next Post
Wee News