फर्जी पट्टे को आधार बना दबंगों ने किया ढाई एकड़ शासकीय भूमि पर अतिक्रमण

फर्जी पट्टे को आधार बना दबंगों ने किया ढाई एकड़ शासकीय भूमि पर अतिक्रमण




जनपद पंचायत मझौली की ग्राम पंचायत दर्शनी का मामला : सरपंच सहित ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने की मांग


सिहोरा

जनपद पंचायत मझौली की ग्राम पंचायत दर्शनी में फर्जी पट्टे को आधार बनाकर दबंगों ने करीब ढाई एकड़ सरकारी भूमि पर कब्जा कर मकान बना रहे हैं। ग्राम पंचायत के  सरपंच सुमित राय समेत अनुविभागीय अधिकारी सिहोरा को ज्ञापन सौंपकर कब्जा की गई शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है।


एसडीएम को सौंपा ज्ञापन में बताया गया कि रामकिशोर राय, प्रेमलाल राय, राधाबाई राय , संदीप राय ,  राधिका राय एक ही परिवार के हैं। इन्होंने दर्शनी कॉलोनी के खसरा नंबर 1944 जो घास मद की शासकीय भूमि है करीब 2.5 हेक्टेयर शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर मकान बना रहे हैं रामकिशोर ने घास की भूमि पर 30 बाई 30 का फर्जी पट्टा बनवाया है उसी पट्टे को आधार बनाकर करीब ढाई एकड़ शासकीय भूमि यह सभी लोग हड़पना चाहते हैं। इस पट्टे की जांच कर कार्रवाई की जाए। साथ ही जिस भूमि पर उन्होंने मकान बनाया है उसे तुरंत गिराया जाए। राम किशोर वादी बनकर प्रेम लाल के मकान को बनवा रहा है। जबकि रामकिशोर का मकान पहले से बना हुआ है। न्यायालय ने स्थाई आदेश प्रकरण के निराकरण अथवा शीघ्र प्रकरण को गतिशीलता प्रदान करने का आदेश पारित किया है। मकान निर्माण के लिए कोई आदेश पारित नहीं हुआ है। न्यायालय के आदेश का उल्लंघन करते हुए लगातार मकान निर्माण का कार्य चालू है। न्यायालय के फैसले आने तक निर्माण कार्य रोका जाए एवं इसके पट्टे की जांच कर इसके ऊपर कारवाई की जाए। घास मत की भूमि पर पट्टा देने वाले तहसीलदार के ऊपर भी कार्रवाई की जाए पट्टा निरस्त किया जाए एवं इनके संपूर्ण परिवार को हटाया जाए। यदि इनके ऊपर कार्रवाई नहीं की गई तो प्रशासन के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपते समय जागेश्वर तिवारी, शिव कुमार पटेल, प्रशांत शर्मा मनोज शर्मा, जगन्नाथ बर्मन, पूर्व पार्षद विजयंत साहू, कन्हैया दहिया, विजय सुनील, संजीव, दीपक, धर्मेंद्र, अनिल के साथ ग्रामीण शामिल रहे।
Previous Post Next Post
Wee News