मोदी कैबिनेट में विस्तार की अटकलों के बीच छत्तीसगढ़ के सांसदों का दिल्ली में जमवाड़ा, जाने किसे मिल सकती है जगह



रायपुर: 2023 में कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। आगामी चुनावों की रणनीति के मद्देनजर बीजेपी एक्टिव हो गई है। इसी बीच अटकलें लगाई जा रही हैं कि केन्द्रीय कैबिनेट का विस्तार इसी महीने हो सकता है। छत्तीसगढ़ में भी मोदी कैबिनेट के विस्तार को लेकर चर्चा जोरों से चल रही हैं। माना जा रहा है कि केंद्रीय कैबिनेट के फेरबदल में छत्तीसगढ़ के कुछ सांसदों को जगह मिल सकती है। बताया जा रहा है कि हाईकमान के बुलावे पर छत्तीसगढ़ के कई सांसद दिल्ली रवाना हो चुके हैं। जिसमें राज्यसभा सांसद सरोज पांडे, दुर्ग सांसद विजय बघेल, बिलासपुर सांसद अरुण साव दिल्ली गए हैं। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को भी दिल्ली बुलाया गया है।
चुनाव पर नजर

सूत्रों की मानें तो छत्तीसगढ़ से दिल्ली पहुंचे सभी
मोदी कैबिनेट में फेरबदल में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को फोकस करते हुए जगह मिल सकती है। छत्तीसगढ़ से दिल्ली गए सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के बीच रायशुमारी भी जाएगी। माना जा रहा है कि जातिगत समीकरण को सधने के लिए बीजेपी कुछ नए चेहरों को मोदी कैबिनेट में शामिल कर सकती है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी ओबीसी और आदिवासी चेहरे पर भी लगातार फोकस करके चल रही है। जिससे आने वाले 2023 के विधानसभा चुनाव में ओबीसी और आदिवासी वोटर को अपनी तरफ खींचा जा सकता है।

नहीं आई कोई प्रतिक्रिया
केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल की खबरों के बीच छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों और नेताओं का दिल्ली जाना कई तरह के सवाल खड़ा कर रहा है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी के तरफ से किसी प्रकार से आधिकारिक तौर पर किसी तरह का बयान नहीं आया है। सांसद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। 2023 में छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव होने हैं। उस नजरिए से ऐसा माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के कुछ सांसदों को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है।
माना जा रहा है कि मोदी कैबिनेट के संभावित फेरबदल में दुर्ग से सांसद विजय बघेल, रायपुर से सांसद सुनील सोनी, राज्यसभा सांसद सरोज पांडे और जांजगीर-चांपा से सांसद गुहाराम अजगले को शामिल किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार, केन्द्रीय नेतृत्व के बुलावे पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह और प्रदेश प्रभारी ओम माथुर दिल्ली दौरे पर हैं।
Previous Post Next Post
Wee News