सिहोरा जिला न बना तो हम वोट का बहिष्कार तक करेंगे सिलोंडी में हुई सिहोरा जिला के समर्थन में आमसभा और रैली

सिहोरा जिला न बना तो हम वोट का बहिष्कार तक करेंगे
सिलोंडी में हुई सिहोरा जिला के समर्थन में आमसभा और रैली


सिहोरा

सिलोंडी और सिहोरा का रिश्ता खून का रिश्ता है रोटी रोजी का रिश्ता है।सिलोंडी पहले सिहोरा तहसील का प्रमुख गांव था सिहोरा से अलग कर जब से इसे कटनी जिले से जोड़ा गया तब से सिलोंडी की स्थिति न घर की रह गई न घाट की।सरकार सिहोरा को जिला बनाए और सिलोंडी को उसमें शामिल करें अन्यथा अब सिलोंडी वासी जिला नही तो वोट नही तक का निर्णय लेने से पींछे नही हटेंगे।विदित हो कि इससे पूर्व भी 1962 में सिलोंडी ने वोट का बहिष्कार किया था।

विशाल रैली निकाल पम्पलेट बांटे

सिलोंडी पहुंचे लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के सदस्यों के साथ सैकड़ो की संख्या में सिलोंडी सहित दर्जनों गांवों के लोगो ने सम्पूर्ण सिलोंडी में विशाल रैली निकाली।इस दौरान पूरी गली जमकर नारे बाजी हुई और सिहोरा जिला संबंधी पर्चे भी बांटे गए।

दल दल में फंस गया सिहोरा

 भाजपा के मंडल अध्यक्ष प्रशांत राय ने सिहोरा जिला की मांग का पूर्ण समर्थन करते हुए कहा कि निश्चित ही सिहोरा जिला राजनीतिक दल दल में फंस गया और बनकर भी जिला न बन सका।सरकार को जनभावना के अनुरूप सिलोंडी को सिहोरा में मिलाते हुए सिहोरा को जिला बनाना चाहिए।इसी प्रकार जिला पंचायत सदस्य कविता राय ने भी सिहोरा जिला के सुर में सुर मिलाया।

अब पूरा क्षेत्र साथ होगा

सिहोरा जिला की मांग का समर्थन करते हुए ग्राम के रजनीकांत राय, मनमोहन राय, डॉ सुशील राय, कैलाश चंद जैन,संतोष बर्मन, प्रह्लाद सेन,गणेश साहू,गोविंद सोनी आदि जिम्मेदार नागरिकों ने हुँकार भरी की अब सिहोरा जिले के संघर्ष में सिलोंडी सहित आसपास के 37 ग्राम के नागरिक साथ होंगे।

26 को ढीमरखेड़ा से पदयात्रा

लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने ऐलान किया कि आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन ढीमरखेड़ा से सिहोरा तक पदयात्रा कर सिहोरा जिला हेतु जनमत तैयार किया जाएगा।इस दौरान ढीमरखेड़ा और पान उमरिया के विशाल आमसभा आयोजित की जाएगी।
     इस दौरान भंडारी सोनी,राजाराम राय, गोविंद राय, गोपी मिश्रा,नरेंद्र उपाध्याय, प्रमोद जैन,कमलेश राय, दुखिलाल हलड़कर, नेतराम राय, अनिल राय,रमेश सोनी,शिवम अवस्थी,रामलाल काछी सहित लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के  नंदकुमार परौहा,अनिल जैन,विकास दुबे,सुशील जैन,कृष्णकुमार क़ुररिया,सतेंद्र तिवारी,रामजी शुक्ला,गौरी,सियोल जैन,राजेश क़ुररिया,सुखदेव कौरव मौजूद रहे।
Previous Post Next Post
Wee News