ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मस्तुरी की बैठक हाथ से हाथ जोडो अभियान को लेकर कार्यकर्ताओं की बैठक संपन्न कार्यकर्ताओं को दिए दिशा निर्देश




विवेक देशमुख
मस्तुरी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी व प्रदेश कांग्रेस के निर्देशानुसार आगमी 26 जनवरी से कांग्रेस पार्टी के हाथ से हाथ जोडो अभियान शुरू किया जा रहा है।
इसको लेकर अभियान के मस्तुरी ब्लॉक के प्रभारी जिला पंचायत सभापति संदीप यादव ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मस्तुरी अध्यक्ष नागेंद्र राय की अध्यक्षता में ली।
कांग्रेस की भारत जोडो यात्रा के बीच कांग्रेस पार्टी ने हाथ से हाथ जोडो अभियान की जिम्मेदारी ब्लॉक के जोन सेक्टर बूथ के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को सौंपी है।
हाथ से हाथ जोडो अभियान के ब्लाक प्रभारी संदीप यादव ने 26 जनवरी से प्रारंभ होने वाली हाथ से हाथ जोडो अभियान के विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि राज्य की जनकल्याणकारी योजनाओं को हर बूथ के हर घर तक पहुंचाने व आमजन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जोडने की बात कही।जिससे आमजन को कांग्रेस पार्टी की रीति नीति कि पता चले।इस अभियान के तहत हर बूथ हर घर तक जुडने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को संगठन के साथ एकजुट और मेहनत करने की बात रखी।
मस्तुरी ब्लॉक में हाथ से हाथ जोडो अभियान की जिम्मेदारी पूर्व विधायक और संगठन के पदाधिकारियों और वरिष्ठ कांग्रेसियों को दी गई।मीटिंग में सभी की सहमति से हर जोन में दो दो प्रभारी व एक एक संरक्षक बनाया गया।सभी कांग्रेसी पदाधिकारियों को प्रभारी बनाया गया जो कांग्रेस के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहें हैं।जन जन तक कांग्रेस की पहुंच बनाने के लिए इस अभियान के दौरान कांग्रेस के कार्यकाल में किए सारे कामों को प्रमोट भी किया जाएगा और लोगों तक इसका संदेश पहुंचाया जाएगा।
मस्तुरी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नागेंद्र राय ने सभी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए कहा कि इस अभियान के तहत बूथ स्तर पर एक एक घर में संपर्क कर कांग्रेस के पदाधिकारी, कार्यकर्ता पार्टी की नीतियों से लोगों को अवगत कराने का काम करेंगे और देश की विघटनकारी शक्तियों से डटकर सामना करेंगे यह अभियान दो माह तक चलेगा।मस्तुरी ब्लॉक कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों से पूरी तत्परता, समर्थन एवं प्रतिबद्धता के साथ इस अभियान को सफल बनाने के लिए आह्वान किया।
बैठक को संबोधित करते हुए मस्तुरी छाया विधायक दीलिप लहरिया ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा इस देश की एकता के लिए मील कि पत्थर साबित हुई है।अभियान में राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा की ओर से जनता से किए वादे और वादाखिलाफी का कच्चा चिठ्ठा आमजन तक पहुचाएं एवं माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की योजनाओं को घर घर तक पहुचाएं।
इस अवसर पर जिला पंचायत सभापति राजेश्वर भार्गव ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस पार्टी ही नही एक विचारधारा है तपस्या और त्याग कांग्रेस की विचारधारा है।यह कांग्रेस सरकार की हाथ जोडो अभियान भाजपा की सत्ता को खत्म करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा यह अभियान हाथ से हाथ जोडो के साथ दिल से दिल जोडने वाला साबित होगा।इस अभियान के तहत हर बूथ हर घर तक जुडऩे के सभी कांग्रेसी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को एकजुट और मेहनत की बात रखी।
हाथ से हाथ जोडो कार्यक्रम की बैठक का संचालन युवा नेता अशोक राजवाल द्वारा किया गया कार्यक्रम के आभार चिल्हाटी जोन अध्यक्ष ताराचंद्र वर्मा द्वारा किया गया।
इस अवसर पर हाथ से हाथ जोडो अभियान के ब्लॉक प्रभारी जिला पंचायत सभापति संदीप यादव,मस्तुरी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नागेंद्र राय,मस्तुरी छाया विधायक दीलिप लहरिया, जिला पंचायत सभापति राजेश्वर भार्गव, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती किरण यादव,जिला कांग्रेस सचिव टाकेश्वर पाटले, वरिष्ठ कांग्रेसी जयंत मनहर, वरिष्ठ कांग्रेस कमल डहरिया,राकेश डहरिया, जिला का किसान कांग्रेस परस चंद्राकर, राजिव मितान अध्यक्ष ब्रम्हदेव सिह,जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष मल्हार न.प.एल्डरमैन अमित पान्डेय,वरिष्ठ कांग्रेसी रघुराज पान्डेय,यूथ उपाध्यक्ष देवेंद्र कृष्णनन, युवा कांग्रेस नेता अशोक राजवाल,महामंत्री डाक्टर आर के वर्मा, केकेसी जिला उपाध्यक्ष गणेशदत्त राजू तिवारी, केकेसी जिला ग्रामीण अध्यक्ष परमेश्वर रात्रे,कृष्णा चंद्राकर,लखन टंडन,सुभाष टंडन, लक्ष्मी यादव,अमृत राठौर, कार्तिक पटेल, विशंभर खुटे,मातृशक्ति से पूर्व महिला ब्लॉक अध्यक्ष सुकृता खुटे,बिंदु जायसी, वहीदा खां,फरीदा खां,जीवन डहरिया,केशव साहू,सार्थक तिवारी ,शुभम तिवारी,रितु भार्गव, कांति भारद्वाज, उमाशंकर, शिवा जांगडे,बजरंग चंद्राकर, ताराचंद्र वर्मा, परस कैवर्त,दुजराम बंजारे, दीलिप पटेल, बद्री प्रसाद प्रजापति,सहित कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post
Wee News