श्रद्धालुओं ने हिरन में लगाई आस्था की डुबकी, सूर्य देव को किया प्रणाम

श्रद्धालुओं ने हिरन में लगाई आस्था की डुबकी, सूर्य देव को किया प्रणाम



गंजताल में दो दिवसीय मेले के पहले ही दिन उमड़ी ग्रामीणों की भीड़, सतधारा में 12 दिवसीय मेले का हुआ


सिहोरा 

सूर्य के उत्तरायण होने के साथ ही मकर संक्रांति के पावन पर्व पर श्रद्धालुओं ने हिरण नदी के तट पर श्रद्धालुओं ने परिवार सहित हिरण नदी के तट पर आस्था की डुबकी लगाई और भगवान सूर्य देव को प्रणाम किया। परिवार सहित हिरण नदी के तट पर स्नान के पश्चात तिल के लड्डू खाए। मकर संक्रांति के अवसर पर सतधारा स्थित हिरण नदी के तट पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। सुबह से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने का क्रम सतधारा घाट पर होने लगा था। इसके साथ ही गंजताल में दो दिवसीय मेले में ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ी। करीब दो साल बाद आयोजित हो रहे मेलों में लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला।


सतधारा घाट पर आयोजित होने वाले मेले का शुभारंभ संक्रांति से शुरू हो गया। हिरण नदी के घाट पर सुबह से ही श्रद्धालु अपने परिवार सहित पहुंचने लगे थे उन्होंने परिवार सहित हिरण नदी के पवित्र जल में स्नान किया भगवान सूर्य देव को प्रणाम करने के बाद तिल के लड्डू खाए। 12 दिवसीय सतधारा मेला का औपचारिक शुभारंभ हो गया है लेकिन मेले में 4 से 5 दिन बाद भारी भीड़ देखने को मिलेगी। मेले को लेकर दुकानदारों ने अपनी दुकानें लगाना शुरू कर दी हैं। 



गंजताल मेले में उमड़ी ग्रामीणों की भीड़

मझौली तहसील की ग्राम पंचायत गांधीगंज (गंजताल) में दो दिवसीय मेले का भव्य शुभारंभ हुआ। सरपंच परमानंद प्रजापति ने बताया कि मेला के पहले ही दिन गंज ताल सहित आसपास के ग्रामीणों की भारी भीड़ मेले में उमड़ी। ग्रामीणों ने मेले में लगी दुकानों में जमकर खरीददारी की मनिहारी की दुकानों के अलावा पारंपरिक जलेबी, मिठाई का जमकर लुत्फ उठाया साथ ही बच्चों ने भी छोटे और बड़े झूले का जमकर आनंद लिया। रविवार को भी मेले में भारी भीड़ उमड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है।
Previous Post Next Post
Wee News