Weenews: देवरीखुर्द रोड में ट्रकों के जाम से हर पल दुर्घटना का खतरा, ट्रेक्टर भी भर रहे फर्राटे



बिलासपुर। प्रशासन लाखों प्रयासों के बाद भी देवरीखुर्द के मुख्य मार्ग सहित गदा चौक पर वाहनों के अवैध पार्किंग से लोगों को छुटकारा नहीं मिल रहा है। देवरीखुर्द मुख्य सड़क पर रोजाना चावल जमा करने ट्रकों की कतार लगी रहती है। ऐसे में कम चौड़ी सड़क और सकरी हो जाती है। रोजाना स्कूल के छात्र-छात्राओं सहित देवरीखुर्द बूटा पारा दोमुहानी सहित विभिन्न मार्गो में चलने वाले राहगीरों को जान जोखिम में डालकर चलना पड़ता है।

देवरीखुर्द की मुख्य सड़क में वाहनों के बेतरतीब खड़े होने से राहगीरों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। देवरीखुर्द के अधिकांश मार्ग लोगों के वाहनों का अघोषित पार्किंग स्थल बन गया है। निगम प्रशासन और पुलिस इन मार्गों को वाहनों से मुक्त करने में पूरी तरह असफल हो गई है। वहीं सड़क के किनारे अवैध कब्जा और भवन निर्माण सामग्री रखे होने से आवागमन में बाधा के साथ दुर्घटना की भी आशंका बनी हुई है। मगर नगर निगम व यातायात विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को ऐसे वाहन चालकों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। ऐसे में विभागों की उदासीनता का खामियाजा राहगीरों को जान जोखिम में डालकर आना-जाना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों के साथ अन्य जगह से देवरीखुर्द से गुजरने वाले राहगीरों के लिए यहां की सड़के परेशानी का सबब बन गई है। देवरीखुर्द हाईस्कूल होने के कारण होने के कारण यहां आसपास के क्षेत्रों सहित बड़ी संख्या में स्कूली छात्र छात्राएं यहां पहुंचते हैं इस दौरान देवरीखुर्द की सड़कों पर का अवागमन काफी बढ़ जाता है, लेकिन देवरीखुर्द की यातायात व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो पा रहा है। देवरीखुर्द में ही एफ सी आई वेयर हाउस का गोदाम है। इसके चलते यहां रोजाना चावल जमा करने ट्रकों की कतार लगी रही है।



यातायात विभाग द्वारा बेतरतीब खड़े ट्रक चालाकों पर कार्रवाई नहीं की जाती और न ही यहां आवागमन के लिए सही व्यस्था बनाई जा रही है। कोई जगह नहीं होने के कारण ट्रक चालकों को सड़क किनारे वाहन खड़ा करना पड़ता है। जबकि स्कूल , स्वास्थ्य केन्द्र इसी मार्ग में होने के चलते दिन भर छात्र-छात्राओं सहित ग्रामीणों का आना-जाना लगा रहता है। सड़क पर ट्रकों की अवैध पार्किंग के चलते साइकिल, मोटरसाइकिल सहित वाहन चालक आए दिन गिर कर चोटिल हो रहे हैं। जिले में यातायात विभाग की उदासीनता के चलते सड़कों में चलने वाले राहगीरों को जान जोखिम में डालकर चलना पड़ता है।

रफ्तार में दौड़ रही ट्रैक्टर

देवरीखुर्द मुख्य मार्ग पर अरपा नदी के उस पार होने वाले अवैध उत्खनन से रेत भरकर शहर जाने वाली ट्रैक्टर अनियंत्रित गति से देवरीखुर्द की सड़कों पर फर्राटे भर रही हैं इतना ही नहीं इन ट्रैक्टरों की गति इतनी तेज है कि इन्हें देखते ही लोग सड़क छोड़ने पर मजबूर हो जाते हैं
Previous Post Next Post
Wee News