Weenews:छत्तीसगढ़ में टूटा ठंड का रिकॉर्ड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट जाने कौन कौन से जिले ज्यादा होंगे प्रभावित


रायपुर: छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। राज्य की राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। रायपुर में ठंडी का आठ साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है। 8 जनवरी की रात सीजन की सबसे ठंडी रात थी। रविवार को राजधानी का तापमान सबसे कम दर्ज किया गया। 2015 के बाद रायपुर में तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियम के नीचे आया है। वहीं, कबीरधाम जिले में सबसे कम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियम था। घने कोहरे का असर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में दिखाई दे रहा है। अंबिकापुर सरगुजा और बिलासपुर में भी कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिल रहा है।कड़ाके की ठंड के कारण राजधानी में स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया गया है। सुबह से लगने वाली स्कूलों के समय में बदलाव कर 8 बजे से खोलने के निर्देश दिए गए हैं। रायपुर के अलावा अंबिकापुर और बिलासपुर में भी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। अब पहले शिफ्ट की स्कूल सुबह 8 बजे से 12 बजे तक लगेंगी। वहीं, दूसरे शिफ्ट की स्कूलें 12.30 बजे से शाम 5 बजे तक लगेंगी।
मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी समेत प्रदेश के बाकि जिलों में उत्तर से आ रही हवाओं के कारण ठंड बढ़ी है। उत्तर से बर्फीली हवाएं आ रही है जिस कारण से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। राज्य के कई जिलों में शीतलहर का भी असर दिखाई दे रहा है। शीतलहर और कोहरे के कारण ट्रेनें भी प्रभावित हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से छत्तीसगढ़ पहुंचने वाली ज्यादातर ट्रेनें लेट चल रही हैं।शीतलहर का अलर्ट
ठंडी हवाओं के कारण रायपुर में सोमवार को भी गलन महसूस हुई। मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह मौसम का मिजाज इसी तरह से रहेगा। सोमवार को दुर्ग जिले के तापमान में भी गिरावट देखी गई। सोमवार को दुर्ग जिले का तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, आज भी मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में शीतलहर का अशर देखने को मिल सकता है। शीतलहर का सबसे ज्यादा असर कोरिया, सरगुजा, पेंड्रा रोड, सूरजपुर, कवर्धा और दुर्ग कई जिलों में दिखाई देगा।
शीतलहर का अलर्ट
ठंडी हवाओं के कारण रायपुर में सोमवार को भी गलन महसूस हुई। मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह मौसम का मिजाज इसी तरह से रहेगा। सोमवार को दुर्ग जिले के तापमान में भी गिरावट देखी गई। सोमवार को दुर्ग जिले का तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में शीतलहर का अशर देखने को मिल सकता है। शीतलहर का सबसे ज्यादा असर कोरिया, सरगुजा, पेंड्रा रोड, सूरजपुर, कवर्धा और दुर्ग कई जिलों में दिखाई देगा।
Previous Post Next Post
Wee News